मेष राशि

हमारे तत्व: आग
आपके सत्तारूढ़ ग्रह: मंगल
प्रतीक: राम
आपका पत्थर: डायमंड
जीवन पीछा: इस क्षण का रोमांच

कंपन: उत्साही

मेष गुप्त इच्छा: दूसरों के लिए मार्ग का नेतृत्व करने के लिए




मेष राशि के अधिक ज्योतिष लक्षण और व्यक्तित्व

साहसिक, सक्रिय और आउटगोइंग
मेष राशि अग्नि चिन्ह हैं और इस तत्व के तहत पैदा होने वाले बच्चों को ज्योतिष में साहसी, सक्रिय और आउटगोइंग माना जाता है। आउटबाक से अंटार्कटिक तक - यह कोई बात नहीं है कि आप कहां जाते हैं या कितनी दूर या असामान्य है - आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास एक मेष राशि है (या कम से कम आप एक साथ मिलेंगे!)

अनुभवहीन
मेष एक अनोखा विशिष्ट लक्षण है हालांकि वे स्वतंत्र, आउटगोइंग और मुखर हैं, वे भी आश्चर्य की बात पर भरोसा करते हैं, कई बार बेवकूफ़ शेर की मांद में घूमते रहते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि जो उथल-पुथल, चुनौती या जीत का सामना करता है - एक मेष को वापस उछालने की एक अद्भुत क्षमता है।

दिल में बाल
ज़िन्दगी और भविष्य में उनकी आस्था कठिनाई से अछूती रहती है। उनका उपहार यह है कि वे हमेशा हृदय में बच्चे हैं और दुनिया हमेशा उनके लिए एक जादुई जगह है।

पुष्ट, गतिशील और आक्रामक
कई प्रसिद्ध खेल लोग इस हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए हैं मेष को सबसे अधिक भौतिक हस्ताक्षर माना जाता है और इसकी मार्च की शासनता के कारण; यह ज्योतिष में सबसे अत्यधिक शुल्क वाले मर्दाना ऊर्जा संकेतों में से एक है। कोई आश्चर्य नहीं कि मेष के नीचे पैदा होने वाली महिलाओं के लिए सशक्त, गतिशील और आक्रामक होते हैं, और नतीजतन ये मेष वाली महिलाओं को अक्सर अपने रोमांटिक रिश्तों के आसपास के दुविधाओं से खुद को मिलते हैं। उनके लिए, एक व्यक्ति को एक मेष महिला से निपटने के लिए एक 'असली आदमी' होना चाहिए, अन्यथा वह उसे धमकाने वाले और मेष के पुरुष पुरुष के लिए, एक महिला को उसके साथ सौदा करने वाली एक वास्तविक महिला होनी चाहिए, क्योंकि वह अपने साथी के कई संतुलन के गुणों (उसकी असली स्त्री पक्ष) की तलाश में है। मेसिस के सबसे अच्छे मित्र, सच्चे साथी, अपने मनोविज्ञान के माध्यम से, उसे अपने समर्थन प्रणाली में सरगम ​​को चलाने के लिए, और फिर भी उसे कभी भी उसे कभी जवाब नहीं देना चाहिए!

कभी-कभी भ्रामक
इसलिए मेष एक भ्रामक संकेत हो सकता है क्योंकि इसमें बहुत मजबूत मर्दाना और स्त्री अभिव्यक्ति का एक जटिल संयोजन है जो सभी एक साथ मिलकर एकत्रित होते हैं। इसके आसपास के पुरुष ऊर्जा की वजह से, जब मेष के नीचे एक महिला का जन्म होता है, तो यह दुनिया में सबसे ज्यादा रोचक महिला बनाती है, जो महिलाएं साहसी, स्वतंत्र और प्रतिस्पर्धी नस्ल हैं यह भी उन्हें बहुत स्पष्ट बनाने के लिए जाता है

मेष राशि-2018



लव एंड रिलेशनशिप


अपने घनिष्ठ आठवीं घर में विशाल बृहस्पति के साथ, आपको विलय की इच्छा मिल गई है। युग्मित मेष अपने जीवन को और अधिक स्थायी तरीके से जोड़ सकते हैं: एक साथ चलना, सगाई हो रही है, एक गर्भावस्था। या, आप पूरी बात कह सकते हैं! लियो में दो ग्रहण अपने लचीले पांचवें घर को आग लगाते हैं और अप्रत्याशित रसायन-और संभव नाटक लाते हैं।

पैसा और करियर


वित्त और काम को एक बड़ा बदलाव मिलता है! बृहस्पति आपके संयुक्त उद्यम और वायुफौले के आठवें घर में है, जो एक बड़ी मुनाफा कमा सकता है। आप कर्ज चुका सकते हैं, अचल संपत्ति खरीद सकते हैं या निवेश कर सकते हैं। अभिनव यूरेनस टॉरस और आपके दैनिक आय ज़ोन के मध्य मई में चलता है, जो एक अग्रणी और लाभदायक नए मार्ग को चिंगारी कर सकता है। लेकिन धीमी और स्थिर दौड़ जीतती है, क्योंकि सतर्क अपने व्यावसायिक क्षेत्र में अगले तीन वर्षों में खर्च करता है, कड़ी मेहनत और हलचल के लिए एक नुस्खा। अपनी आँखें दीर्घकालिक पुरस्कार पर रखें


स्वास्थ्य और कल्याण


कल्याण इस वर्ष के अंदर एक नौकरी है, क्योंकि बृहस्पति मानसिकता के अपने आठवें घर, भावनाओं और परिवर्तन को उजागर करता है। "भीतर के भीतर, ऐसा बिना" आपका मंत्र है मन-शरीर कनेक्शन का अन्वेषण करें अनुशासित शनि को आपके अनुशासित दसवें घर में बूट करने की कोशिश करने के लिए इच्छाशक्ति दे सकती है या हार्ड ड्राइविंग ट्रेनर के साथ काम कर सकता है।

पारिवारकि मित्रो


अपने बंधन को गहरा करो और निजी बनाएं बृहस्पति अपने निजी आठवें घर में अपने आंतरिक सर्कल को मजबूत करता है आप एक चुनिंदा कुछ भरोसेमंद आत्माओं की कंपनी को चाहेंगे जो दूरी तक जा सकते हैं। आपके पितात्व के क्षेत्र में शनि आपको किसी भी "पिता के मुद्दों" के माध्यम से काम करने में मदद करता है। कैंसर में जुलाई का सौर ग्रहण आपके घरेलू चौथे घर को छूता है। आप आगे बढ़ सकते हैं, अपने परिवार का विस्तार कर सकते हैं या एक मादा रिश्तेदार के साथ समय को प्राथमिकता दे सकते हैं, संभवत: आपकी माँ


Comments

Popular posts from this blog

most famous temples of Hanuman ji in India are

The story of Kalima begins with Lord Shiva telling Parvati Mata (One of the forms of Durga)

Who was the great devotee of Shiva, Ravana, Nandi or Lord Vishnu?