मकर - बकरी


आपका तत्व: पृथ्वी
आपके सत्तारूढ़ ग्रह: शनि
प्रतीक: बकरी
आपका पत्थर: गार्नेट
जीवन पीछा: उनकी उपलब्धियों पर गर्व होना
कंपन: पोवेफ्फिल लचीला ऊर्जा
मकर गुप्त इच्छा: अपने परिवार और दोस्तों और दुनिया में बड़े पैमाने पर प्रशंसा की जाए



अधिक ज्योतिष लक्षण और मकर राशि का व्यक्तित्व

माउंटेन बकरी और गार्डन बकरी:

उच्च रोलर का चिन्ह, मकर राशि को राशि चक्र के शीर्ष के रूप में माना जाता है, लेकिन यह भी चुप, जीवन और व्यवसाय हासिल करने वालों। लेकिन, दो बहुत अलग प्रकार के मकर हैं।

सबसे पहले पर्वत बकरी द्वारा प्रस्तुत किया जाता है, हमेशा उच्च और ऊंचा चढ़ता होता है; शीर्ष पर पहुंचने तक कभी भी सामग्री नहीं। दूसरा बाग़ बकरी है, थोड़ा साहसी भावना या महत्वाकांक्षा के साथ, एक छोटे से डोमेन के भीतर रहने के लिए खुश रहना, जब तक इसे धक्का नहीं दिया जाता है, तब तक बुझने से इनकार करते हैं। मकर का कोई भी प्रकार, हालांकि, धीरज और धीरज है वे अपने लक्ष्य तक पहुँचते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि सबसे लंबी यात्रा एक कदम से शुरू होती है और पहला कदम हमेशा सबसे कठिन होता है।


महत्वाकांक्षी, सतर्क और कंजर्वेटिव:

मकर राशि को हमेशा एक प्रयास करना चाहिए, खेल के साथ शेष काम करना; अन्यथा वे एक तरफा बन सकते हैं और काम सही व्यक्तिगत भावनात्मक पूर्ति को बदल सकते हैं। निरंतर सफलता की शाश्वत पर्वत पर चढ़ाई करते हुए मकरियों को इस अवसर पर उदय मिलता है जब एक नया कार्य या समय सीमा का सामना करना पड़ता है। यहां तक ​​कि अगर कुछ पीसने के लिए आती है, परम तक पहुंचने की उनकी महत्वाकांक्षा उन्हें हमेशा के लिए आगे बढ़ती रहती है और ऊपर की ओर बढ़ती है (सत्तारूढ़ ग्रह शनि के सख्त प्रभाव से प्रेरित)। यद्यपि रूढ़िवादी और सतर्क, बकरी व्यवसाय या सफलता से संबंधित अपनी राह पर असाधारण दृष्टिकोणों का प्रयास करने के लिए तैयार हैं। रोमांटिक रूप से, वे किसी के साथ एक स्थायी संबंध की इच्छा रखते हैं जो उन्हें उन स्नेहों को दे देंगे जो वे चाहते हैं (और अक्सर स्वयं को देने के लिए उपेक्षा करते हैं!)

जिम्मेदार और विश्वसनीय:

शनि का शासन - जिम्मेदारी, संरचना और कड़ी मेहनत का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह - यह सुनिश्चित करता है कि उनकी अभिव्यक्ति में मकर राशि, महत्वाकांक्षी, व्यावहारिक और शानदार आयोजकों हैं। यद्यपि कई मकर सीमावर्ती वर्कहोलिक हैं, यह जरूरी नहीं कि उन्हें नीरस या उदास बनाते हैं! उनके पास हास्य का अभाव है, जो सबसे अप्रत्याशित क्षणों में फंसना लगता है। जीवन में उनका प्रेरणा शक्ति सफलता, पैसा, स्थिति, अधिकार और - हालांकि कई लोग इसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं - प्यार। प्रकृति मकरों से नए प्रेम संबंध में प्रवेश करते समय सावधान होते हैं, लेकिन एक बार जब वे अपने साथी के साथ 'सुरक्षित' महसूस करते हैं, तो शांत बाहरी एक संवेदनशील और वफादार दिल के नीचे प्रकट होता है। मित्र के रूप में, मकरों पर भरोसा किया जा सकता है कि राशि चक्रों में कंधे की सबसे मजबूत और सबसे सहानुभूति वाली जोड़ी।

कैपरिकॉन - 2018


लव एंड रिलेशनशिप

एक मोड़ के साथ रोमांस? अपरंपरागत यूरेनस इस मई के अपने पांचवें घर के माध्यम से एक आठ साल की यात्रा शुरू करेंगे, जो इच्छाओं की ओर बढ़ते हुए भी आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं गर्भावस्था संभव है युग्मित? मोनोगैमी को एकरसता के बराबर नहीं होना पड़ता है, और प्रयोगात्मक यूरेनस भी लंबे समय से जोड़े के लिए आग लग सकता है। जुलाई में, आपके रिश्तेदार घर में एक सौर ग्रहण चीजों को आधिकारिक क्षेत्र में तेजी से स्थानांतरित कर सकता है लंबे समय से दोनों नए अध्याय एक साथ मिलेंगे, जो गति का एक ताज़ा परिवर्तन हो सकता है।

पैसा और करियर

अगले तीन सालों तक आपके हस्ताक्षर में सिद्ध-संचालित शनि (आपके शासक) के साथ, आप अपने लक्ष्यों के बारे में गंभीर हो जाएंगे! आप धीरे-धीरे और लगातार अपने अगले साम्राज्य में एक एकल उद्यम का निर्माण कर सकते हैं यदि आप अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ हैं, तो शनि आपको मान्यता प्राप्त और सम्मानित व्यक्ति के रूप में स्थापित करने में मदद कर सकता है। मनी मैनेजमेंट को अपने वित्तीय घरों में इस वर्ष के चार ग्रहणों से एक बदलाव आता है। आप एक संयुक्त उद्यम, एक निवेश या अचल संपत्ति का पता लगा सकते हैं, और आप कुछ अप्रत्याशित नौकरी ऑफ़र प्रदान कर सकते हैं। आपकी टीम वर्क और टेक्नोलॉजी ज़ोन में भाग्यशाली बृहस्पति के साथ, सहयोग बहुतायत लाता है। होनुप्स को होनहार करने के लिए अपने सामाजिक मंडलों से आगे नहीं देखें

स्वास्थ्य और कल्याण

सरल और सरल बनाएं जबकि अनुशासित शनि मकर में है, आपको अतिरिक्त कटौती और प्राथमिकता देना होगा। सौभाग्य से, कई कैप्स पहले से ही इस "कम अधिक है" दृष्टिकोण ले लो सैटर्न समय का नियम है, और जब वह अपने पहले घरों में दिखाई देता है, तो आप अपने जीवन शक्ति चमक रखने के लिए विरोधी बुढ़ापे उपचार या प्राकृतिक तरीके तलाश सकते हैं। या, आप पुराने होने की खूबसूरती को गले लगाएंगे। नवंबर में, बृहस्पति 13 महीने के लिए अपने उपचार बारहवीं घर में प्रवेश करता है, एक संक्रमणकालीन समय को आराम और अंदर जाना है।

पारिवारकि मित्रो

फर्म की जड़ें स्थापित करने के लिए आपके प्रयास पिछले कुछ सालों से आसान नहीं रहे हैं। लेकिन 2018 में, मिठाई स्थिरता आखिर में आपके घर के जीवन में आ सकती है। विघटनकारी यूरेनस ने अपने घरेलू चौथे घर में पिछले सात साल बिताए हैं। 2011 के बाद से, आप एक जीवित स्थिति के साथ उतार चढ़ाव के अपने हिस्से को मिला है। एक महिला रिश्तेदार, शायद आपकी माँ, तनाव का एक स्रोत हो सकता था मिड-मई, यूरेनस प्रस्थान, आपको सुरक्षा की गहरी समझ में व्यवस्थित करने में मदद करता है। दोस्ती के अपने ग्यारहवें घर में विशाल बृहस्पति के साथ, आप एक पूरी नई जनजाति के साथ जुड़ सकते हैं आत्मा को गले लगाओ

Comments

Popular posts from this blog

most famous temples of Hanuman ji in India are

The story of Kalima begins with Lord Shiva telling Parvati Mata (One of the forms of Durga)

Who was the great devotee of Shiva, Ravana, Nandi or Lord Vishnu?