कुंभ राशि - जल वाहक


आपका तत्व: वायु
आपके सत्तारूढ़ ग्रह: यूरेनस
प्रतीक: जल वाहक
आपका पत्थर: नीलम
जीवन पीछा: जीवन के रहस्यों को समझने के लिए
कंपन: उच्च आवृत्ति
कुंभ राशि  की गुप्त इच्छा: अद्वितीय और मूल होने के लिए



अधिक ज्योतिष लक्षण और कुंभ राशि का व्यक्तित्व

भविष्य के रुझान:

Aquarians के लिए विशेष नोट: कुंभ राशि के डॉन पर, इस समय, तैयार या नहीं, आपके हस्ताक्षर को राशि चक्र के नेता के रूप में माना जाता है आप भविष्य के लिए चलने वाले हैं और इस उच्च जिम्मेदारी के कारण, आपके हस्ताक्षर के नीचे जन्मे कई लोग इस समय से गुज़र रहे होंगे, व्यक्तिगत परिवर्तन का दबाव (विशेष रूप से आपके मूल्यों में और जो आपको सामग्री और खुश करता है)। तुम्हारा हमेशा एक परोपकारी हस्ताक्षर रहा है अब इन गुणों को उजागर किया जाएगा।


बौद्धिक और अभिनव:

कुंभ राशि के चिह्न के तहत पैदा हुए लोग न केवल एक अलग ढोलकिया के लिए जाते हैं, वे नए संगीत बनाते हैं जैसे वे साथ जाते हैं। वे 'दिमाग उन्मुख' व्यक्ति हैं जो एक बौद्धिक स्तर से संबंधित हैं और उनका दृष्टिकोण पारंपरिक रूप से अधिक नवीन और प्रयोगात्मक है। बौद्धिक अन्वेषण पर उनके उच्च फोकस के कारण, इस अन्वेषण के तहत कई अन्वेषकों, ईजेंटिक्स और अत्यधिक मूल ट्रेलब्लोजर्स पैदा होते हैं। कई मानसिक स्तरों पर रहने की उनकी तीव्र क्षमता, Aquarians के लिए दर्द और खुशी दोनों रखती है उदाहरण के लिए, अमेरिकी हॉल ऑफ फेम में किसी भी अन्य चिन्ह की तुलना में अधिक Aquarians हैं, फिर भी आंकड़े बताते हैं कि मानसिक संस्थानों में किसी भी अन्य चिन्ह की तुलना में अधिक Aquarians हैं कई अतिवाद इस चिन्ह को घेर सकते हैं और इन चरम सीमाओं को उन्हें स्वर्ग और नरक दोनों में ले जाया जा सकता है।

मानवीय और उद्देश्य:

लेकिन हर रोज़ शब्दों में, अधिकांश प्राणी बहुत मानवीय हैं और अक्सर सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होते हैं जो दूसरों की सहायता करते हैं। वे निर्णय में भी उद्देश्य हो सकते हैं, क्योंकि वे अपनी भावनाओं को रास्ते में नहीं आने देते हैं। आउटगोइंग और मैत्रीपूर्ण, Aquarians दोस्तों को आकर्षित जहां कहीं भी जाते हैं और उन Aquarians मित्रता के साथ उनकी अनगढ़ निष्ठा है


सामाजिक रूप से अवगत है:

प्राणी देश के सबसे रहस्यमय और असामान्य लोग हैं - और कोई दो समान नहीं है इस साइन-इन के तहत पैदा हुए - अभिनव और गैर-कनिष्ठवादी यूरेनस द्वारा शासित - अपनी ड्रम की हरा करने के लिए मार्च वे जीवन को एक अलग तरीके से देखते हैं दूसरों को अक्सर लगता है कि उनकी आदतें और विचार किसी तरह से सनकी या पागल हैं, लेकिन यह इस विशिष्टता है जो उन्हें इतना खास बनाता है Aquarian मन बहुत जल्दी है और वे सोच भी नहीं रोकते (यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि इस हस्ताक्षर के नीचे पैदा हुए कई अनिद्रा से पीड़ित हैं।) सामान्य रूप से स्थानिकों के पास ठोस राजनीतिक, पर्यावरण या सामाजिक विश्वास है। लेकिन क्या यह एक रिश्ते, करियर या कारण है - जब वे "कुछ" में विश्वास करते हैं और पोषण करते हैं तो Aquarians खुश हैं।


कुंभ राशि - द वॉटर बियरर - 2018



लव एंड रिलेशनशिप

आपकी साझेदारी इस वर्ष एक बड़े विकास के माध्यम से जा रही है, क्योंकि चार परिवर्तन-निर्माण ग्रहण लियो / कुंभ राशि पर छूते हैं। आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतें और रिश्तों के प्रति आपका दृष्टिकोण एक ओवरहाल हो रहा है यह अचानक विभाजन से कुछ समय के लिए एक लचीला सगाई के लिए अपने लंबे समय से प्यार के साथ सुधार की गतिशीलता ला सकता है। "मुझे" और "हम" को संतुलित करना इन ग्रहणों का बड़ा लक्ष्य है- और हमेशा आपके स्वतंत्र लेकिन लोगों को प्यार करने वाले संकेत के लिए पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती

पैसा और करियर

आपकी सफलता के लिए चीयर्स, कुंभ! एक्सपेन्सिव बृहस्पति नवंबर तक अपने चार्ट के ऊपर से उड़ते हुए अपने करियर और महत्वाकांक्षा के दसवें घर पर नई संभावनाएं ला रहा है। यह एक दशक से अधिक में आपके भाग्यशाली वर्षों में से एक हो सकता है ताकि एक गणना पेशेवर जोखिम ले सकें। आप एक स्थिर टमटम में व्यवस्थित हो सकते हैं, रैंकों के माध्यम से पदोन्नत कर सकते हैं या एक महत्वपूर्ण नई नौकरी कर सकते हैं जिसके लिए स्थानांतरण या यात्रा की आवश्यकता होती है।

स्वास्थ्य और कल्याण

एक झपकी ज़रूरत है? संरचित शनि अगले तीन वर्षों में अपने शांत और हीलिंग बारहवीं घर में खर्च कर रहा है। अपने आप को जलाने के बिंदु से पहले धकेलने से इसकी संख्या कम हो जाएगी। आपको कूड़े में किसी भी प्रकार की मनोवैज्ञानिक आदतों को छीनने और "नहीं" कहने की आवश्यकता होगी। स्व-देखभाल को प्राथमिकता दें और प्रत्येक दिन एक ही सामान्य समय पर बिस्तर पर खाने और खाने से, एक सरल, आत्मा-निरंतर दिनचर्या बनाएं। । यदि आप एक कल्याण या चिकित्सा पेशे में काम करते हैं, तो शनि आपके करियर के लिए एक वरदान ला सकता है। मध्य-जुलाई, स्वास्थ्य और फिटनेस के आपके छठे घर में सूर्यग्रहण आपको अपनी जीवनशैली बदलने के लिए प्रेरणात्मक धक्का दे सकता है।

पारिवारकि मित्रो

घर है जहां आपकी चीज है ... और यह एक मंत्र है, जो आपके भटक्या वाला चिह्न पीछे हो सकता है। बदलाव लाने वाला यूरेनस, आपका सत्तारूढ़ ग्रह, इस साल अपने घरेलू चौथे घर में आठ साल की यात्रा शुरू कर देंगे। अब और 2026 के बीच, आप कई बार स्थानांतरित कर सकते हैं, घर खरीद सकते हैं या अपने परिवार का विस्तार कर सकते हैं। आपकी मां, एक बच्चा या मादा रिश्तेदार के साथ आपका संबंध यूरेनस के साथ अपने स्त्री चौथे घर में कई बदलावों के माध्यम से जा सकता है। इस बीच, बृहस्पति अपने पिता के दसवें घर में और पुरुष एक रिश्तेदार के साथ अपने संबंधों को मजबूत कर सकते हैं। वर्ष के अंत में आकर्षक नई दोस्ती फसल होती हैं, एक बार बृहस्पति 13 माह के लिए अपने सामाजिक ग्यारहवें घर में झूलते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

most famous temples of Hanuman ji in India are

The story of Kalima begins with Lord Shiva telling Parvati Mata (One of the forms of Durga)

Who was the great devotee of Shiva, Ravana, Nandi or Lord Vishnu?