मीन - मछली


आपका तत्व: जल
आपका सत्तारूढ़ ग्रह: नेपच्यून
प्रतीक: मछली
आपका पत्थर: ब्लडस्टोन
जीवन पीछा: अकेले महसूस करने से बचने के लिए और इसके बजाय दूसरों और बड़े पैमाने पर दुनिया से जुड़ा लगता है
कंपन: इरेटिक एनर्जी स्तर
मीन की गुप्त इच्छा: अपने सपने जीते हैं और कल्पनाओं को वास्तविकताओं में बदल देते हैं



अधिक ज्योतिष लक्षण और मीन की व्यक्तित्व

आकर्षक और प्रतिभाशाली:

रहस्यमय और आकर्षक व्यक्तियों, अधिकांश मीन बेहद प्रतिभाशाली होते हैं, लेकिन भले ही उन्हें कई मायनों में उपहार दिया जाता है, फिर भी वे "भ्रमित" परिस्थितियों से जूझ रहे अपने जीवन के अधिकांश खर्च करने का प्रबंधन करते हैं। मीन दो मछलियों की छवि के प्रतीक चिन्ह हैं उनका प्रतीक एक मछली ऊपर की ओर बढ़ रहा है, अन्य नीचे खींच रहा है। यह दर्पण कैसे जीवन में दो मार्गों के बीच में अक्सर पिसिन्स टूट जाता है, या वास्तव में एक ही समय में दो बहुत अलग अस्तित्व जीते हैं।

अनुकंपा और समझ:

मीन राशि राशि का आखिरी चिन्ह है, और इस सितारा चिह्न के तहत पैदा होने वाले लोगों की रचनात्मक ड्राइव अनौपचारिक रूप से मानव अवस्था के लिए एक गहरी सहानुभूति के साथ बनी हुई है और न केवल अपने व्यक्तिगत इच्छाओं का पीछा करते हैं गहरी व्यवहारिक पद्धति जो उनके जीवन अभिव्यक्ति को व्यक्त करते हैं, उनमें गहरा दया और दूसरों की समझ के माध्यम से प्रकट होता है और उन लोगों की मदद करने के लिए आग्रह करता हूं। "हीलिंग" कई पाइसेन्स के लिए जीवन का एक तरीका है और कई दवाओं, नर्सिंग, सामाजिक कार्य के क्षेत्र में प्रवेश करते हैं या विकलांग को सहायता

संवेदी और रिसेप्टिव:

Pisceans भावना स्तर पर बेहद संवेदनशील हैं और उनके आसपास के मूड और वातावरण पर उठाते हैं। यह संवेदनशीलता उन्हें सहज रूप से जानती है कि अन्य लोग क्या अनुभव कर रहे हैं और उनकी ज़रूरतें क्या हैं। बाहरी प्रभावों के प्रति उनके ग्रहणशीलता के कारण, उनके लिए हालात से पीड़ित महसूस करना आसान हो सकता है, यह महसूस करते हुए कि उनकी ज़िंदगी के दिशा-निर्देशों पर उनके पास बहुत कम या कोई नियंत्रण नहीं है। कल्पना और कल्पना की उनकी आंतरिक दुनिया बाहरी दुनिया की मांगों से मात्र बच निकल सकती है, या फिल्म, फोटोग्राफी, संगीत और अभिनय जैसे कुछ रचनात्मक कला रूपों में उत्कृष्टता का एक साधन हो सकता है।


कल्पनाशील और अन्य सांसारिक:

पिसियन के "आइवरी टावर" सिंड्रोम का पता लगाने के लिए इनर की तलाश में उन्हें कुछ सबसे असामान्य और असुविधाजनक जीवन स्थितियों में ले जाया जा सकता है। राशि चक्र के सभी लक्षणों में, मीन उन लोगों के हैं जो अपने जीवन के वर्षों में सबसे अधिक गड़बड़ियों में समाप्त होते हैं। वे परिस्थितियों, लोगों और विशेष रूप से रोमांस के बारे में सोचते हैं - और क्योंकि वे 'फंतासी देश' के अपने स्वयं के रूप में इतने समय बिताते हैं क्योंकि ये उन्हें और अधिक सांसारिक क्षेत्रों में कम कर सकते हैं। कल्पना की इस आंतरिक दुनिया की वजह से, मीन लोगों को शायद ही कभी अपने वास्तविक प्रकाश में उनके आस-पास जो भी हो रहा है, अनुभव करता है। वे जीवन को देखते हैं, क्योंकि वे इसे देखना चाहते हैं, दुनिया के उनके विचारों को रंगे और टोन में अपने असली प्रतिबिंब से हटाते हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि यह चमत्कार और मोहभंग दोनों का संकेत है। यदि आप मीन हैं, तो चेतावनी दीजिए कि आपकी भावनाएं एक कमजोर स्थान हैं।

मीन - मछली- 2018



लव एंड रिलेशनशिप

स्वतंत्रता आपके कामोद्दीपक है! पिछले दो वर्षों में आपके प्रतिबद्धता गृहों में बृहस्पति के साथ एक भारी संबंध था। आप एक विशेष व्यक्ति या लंबे समय से प्रेम के साथ आंशिक तरीके से गंभीर हो सकते हैं। हो सकता है कि आप अपने साथी का समर्थन करने के लिए एक अच्छा समय व्यतीत करें या "जोड़े बुलबुले" में गायब हो जाएं। अब, आप अपने सिर को बाहर निकालने के लिए तैयार हैं और व्यापक दुनिया देखते हैं, क्योंकि बृहस्पति आपके ग्लोबेट्रॉटिंग और स्वतंत्रता-प्यार नौवें घर के माध्यम से बढ़ रहा है। जो लोग आपको घूमने के लिए बहुत सारे कमरे देते हैं (और, अहम, साँसें) वे हैं जिनके आसपास आप रहेंगे यात्रा, सीखने और यहां तक ​​कि एक व्यवसाय शुरू करने से आपके दिल को तेजी से हरा सकता है एकल मीन के लिए, स्पार्क किसी अन्य संस्कृति या देश से किसी के साथ उड़ सकता है आपके रोमांस घर में 12 जुलाई सौर ग्रहण नीले रंग से प्यार या यहां तक ​​कि गर्भधारण भी ला सकता है।

पैसा और करियर

भार उठा लिया है! दिसंबर 2017 में, भारी शनि ने आखिरकार अपने कैरियर हाउस के माध्यम से तीन साल की ट्रिड को समाप्त कर दिया, जिसने आपको अधिक संरचित होने के लिए चुनौती दी थी। यदि आप मंदी या असफलताओं का सामना करते हैं, तो गति अब बढ़ेगी। आप निराशावाद से आशावादी के लिए एक पूर्ण 180 कर सकते हैं, क्योंकि सभी संभावनाएं नई वर्ष के लिए फसल होती हैं। बाउंटीम बृहस्पति नवंबर तक अपने उद्यमी नौवें घर में है, आपको नीली आकाश की सोच में वापस आ रहा है। और नवंबर में, बृहस्पति अपने करियर क्षेत्र के माध्यम से एक 13 महीने की यात्रा शुरू करेगा, जो एक दशक से अधिक में आपका भाग्यशाली व्यावसायिक वर्ष हो सकता है। मई में, अप्रत्याशित यूरेनस अपने वित्तीय क्षेत्र के माध्यम से अपना सात साल का दौर खत्म कर देगा, जिससे आपके काम और पैसा स्थिर हो सकेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण

ताजा हवा, कृपया! अपने बाहरी नौवीं घर में सांसारिक बृहस्पति के साथ, आप विस्तृत खुली जगहों में अपने सबसे खुश होंगे। प्रकृति में समय के साथ शारीरिक गतिविधि के संयोजन के दौरान इस बड़ी तस्वीर वर्ष के दौरान आपकी आत्मा ऊंचा हो जाएगी। इस साल के पांच ग्रहणों में से चार आपके स्वास्थ्य और उपचार घरों को छू लेंगे, जो आपको अपने आहार, फिटनेस दिनचर्या या जीवनशैली को बदलने के लिए प्रेरित कर सकता है। कुछ मीन आध्यात्मिकता में उनकी दिलचस्पी को गहरा कर देंगे या एक नई चिकित्सा पद्धति को अपनाना होगा।


पारिवारकि मित्रो

फ़ायदे वाले दोस्त? (ऐसा नहीं है, मीन!) 2018 में, आपका नेटवर्किंग अच्छी तरह से भुगतान कर सकता है और आपको एक संगत नए जनजाति के साथ जुड़ सकता है। अगले तीन सालों के लिए अपने समूह गतिविधि घर में महत्वाकांक्षी सैटर्न के साथ, उस कंपनी के बारे में समझदार रहें जिसे आप रखते हैं ऐसे मज़ेदार लोगों के एक ठोस समुदाय की तलाश करें जो बड़े चीजों पर निर्भर हैं, जैसे आप! मध्य मई, अपरंपरागत यूरेनस आपके सामाजिक तीसरे घर में 2026 तक चलता है। एक आम कारण के आस-पास समान आत्माओं को इकट्ठा करो-और उन लोगों से मिलना तैयार करें, जो आपको जीवन पर एक नया दृष्टिकोण दिखाते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

most famous temples of Hanuman ji in India are

The story of Kalima begins with Lord Shiva telling Parvati Mata (One of the forms of Durga)

Who was the great devotee of Shiva, Ravana, Nandi or Lord Vishnu?